US Election: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने किए एक दूसरे पर व्यक्तिगत हमले

US Election: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने किए एक दूसरे पर व्यक्तिगत हमले

US Election: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने किए एक दूसरे पर व्यक्तिगत हमले, दोनों ने लगाए घिनौने और गंभीर आरोप: नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन प्रत्याशी डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस पर एक बार फिर नया व्यक्तिगत हमला करते हुए उन्हें बेकार बताया है। ट्रंप ने वार्षिक सभा में कहा, “मुझे लगता है यदि हैरिस सिर्फ सीएनएन को इंटरव्यू देतीं तो बेहतर होता, क्योंकि अब हर कोई देख रहा है कि वह बेकार हैं और अमेरिका को राष्ट्रपति के रूप में किसी बेकार के इन्सान की जरूरत नहीं है।”

राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपनी प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस को ‘डिफेक्टिव पर्सन’ कहा। उन्होंने वाशिंगटन डीसी में कंजर्वेटिव नॉन-प्रॉफिट ऑर्गेनाइजेशन मॉम्स फॉर लिबर्टी के वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लिया। सम्मेलन में ट्रंप ने कहा कि ट्रांसजेंडर ऑपरेशन भयानक और पागलपन भरे थे और हैरिस की भूमिका एक डिफेक्टिव पर्सन की रही। ट्रंप ने पेनसिल्वेनिया में चुनाव प्रचार के दौरान कहा, क्या आपने उन्हें कल रात टीवी पर देखा। क्या वह हमारे देश की राष्ट्रपति बनने वाली हैं। मुझे तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं लगता।

वहीं दूसरी ओर, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) ने अर्लिंगटन नेशनल सेमेट्री में अपने कैंपेन अभियान को लेकर जाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि सैनिकों की कब्रगाह राजनीति की जगह नहीं है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने सोमवार को 2021 में अफगानिस्तान से अमेरिकी वापसी के दौरान मारे गए 13 अमेरिकी सैन्य सेवा सदस्यों के सम्मान में कब्रिस्तान में श्रद्धांजलि समारोह में भाग लिया था।

पेंसिल्वेनिया में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, यदि वह सत्ता में आए तो महंगाई काबू करेंगे और देश से भ्रष्टाचार को भी मिटाएंगे और अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा करेंगे। अमेरिका में जलवायु परिवर्तन एक अहम मुद्दा है। हैरिस ने जहां डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में इस मुद्दे का संक्षिप्त जिक्र किया वहीं ट्रंप ने कहा कि वह इन मुद्दों पर फंड को बर्बाद नहीं करेंगे। ट्रंप ने कहा, हम इन फंडों का इस्तेमाल बुनियादी ढांचे के लिए करेंगे और अनावश्यक खर्च रोकेंगे। हम ग्रीन न्यू डील को खत्म करेंगे और उस पैसे से सड़कें, पुल बनाएंगे, कर्ज चुकाएंगे। जबकि हैरिस ने चुनाव में दांव पर लगी मौलिक स्वतंत्रता को रेखांकित किया, जिसमें स्वच्छ हवा में सांस लेने, साफ पानी पीने व जलवायु को प्रमुखता बताया।