खेल – टेनिस: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल की 6 पायदान की छलांग, ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले इकलौते भारतीय।

खेल – टेनिस: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल की 6 पायदान की छलांग, ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले इकलौते भारतीय।

खेल – टेनिस: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल की 6 पायदान की छलांग, ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले इकलौते भारतीय। टेनिस स्टार सुमित नागल एटीपी एकल रैंकिंग में सुधार जारी रखते हुए 71वें स्थान पर पहुंच गए हैं जो उनके करियर की सर्वोच्च रैंकिंग है। ओलंपिक की तैयारी में लगे नागल पिछले सप्ताह 77वें स्थान पर थे। वह पेरुगिया एटीपी चैलेंजर टूर्नामेंट में उपविजेता रहने के कारण 6 पायदान आगे बढ़ने में सफल रहे। पेरिस ओलंपिक के पुरुष एकल के ड्रॉ में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी नागल के अब 777 एटीपी अंक हैं।

लगातार टेनिस खेलते हुए नागल ने जर्मनी में हीलब्रॉन चैलेंजर की शुरुआत के बाद से लगातार 9वीं जीत हासिल की, जिसे उन्होंने इस महीने की शुरुआत में जीता था। इस तरह नागल लगातार चैलेंजर खिताब की दौड़ में बने हुए हैं, जिससे उन्हें शीर्ष-50 में जगह बनाने का मौका मिला।

नागल ने हाल में अच्छा प्रदर्शन करके न सिर्फ अपनी रैंकिंग में सुधार किया बल्कि इससे वह ओलंपिक खेलों के पुरुष एकल में जगह बनाने में भी सफल रहे। उन्होंने साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में जगह बनाई लेकिन फ्रेंच ओपन में वह पहले दौर में ही बाहर हो गए थे। पेरिस ओलंपिक में भी मैच रोलां गैरा में होंगे जहां फ्रेंच ओपन खेला जाता है। नागल ने इस महीने की शुरुआत में जर्मनी में हीलब्रॉन नेकरकप 2024 चैलेंजर प्रतियोगिता और फरवरी में चेन्नई ओपन में पुरुष एकल का खिताब जीता था।