करनाल में रेल हादसा: हरियाणा के करनाल में मालगाड़ी ट्रैक से उतरी, ओएचई लाइन टूटने से रेलवे ट्रैक बाधित।

करनाल में रेल हादसा: हरियाणा के करनाल में मालगाड़ी ट्रैक से उतरी, ओएचई लाइन टूटने से रेलवे ट्रैक बाधित।

हरियाणा – करनाल में रेल हादसा: हरियाणा के करनाल में मालगाड़ी ट्रैक से उतरी, ओएचई लाइन टूटने से रेलवे ट्रैक बाधित। करनाल के तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर अंबाला से दिल्ली की ओर जा रही मालगाड़ी के पिछली बोगी के पहिए पटरी से उतर गए। जिसके कारण मालगाड़ी से 10 कंटेनर रेलवे ट्रैक पर ही गिर पड़े। 10 कंटेनरों में से एक कंटेनर ओएचई (OHE – Over Head Equipment) पिलर से टकरा गया। जिससे ओएचई लाइन टूट गई और रेलवे ट्रैक बाधित हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही GRP और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गये।

बतादें, सुबह लगभग 4 बजे डाउन ट्रैक अंबाला से दिल्ली की ओर खाली कंटेनरों से लदी मालगाड़ी जा रही थी। जब मालगाड़ी तरावड़ी रेलवे स्टेशन से गुजर ही रही थी तो मालगाड़ी की पिछली बोगी के पहिए ट्रैक से नीचे उतर गए। मालगाड़ी की गति इतनी तेज थी कि ट्रैक से पहिए उतरने के बाद भी ट्रेन करीब डेढ़ किलोमीटर बाद जाके रुकी। जैसे ही पायलट को कंटेनर्स पलटने की आवाज आई, उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। फिर पायलट ने आनन फानन में करनाल रेलवे स्टेशन के मास्टर और रेलवे अधिकारियों को हादसे की सूचना दी। कंटेनर्स गिरने से रेलवे ट्रैक को काफी नुकसान हुआ। यह देखते हुए अधिकारियों ने तुरंत दिल्ली से अमृतसर के बीच दौड़ने वाली सभी ट्रेंस को निरस्त करवाया।

रेलवे प्रशासन द्वारा रेलवे ट्रैक से कंटेनरों को हटाने के लिए एक हाइड्रा मंगवाई गई है। जिससे कंटेनरों को ट्रैक से हटाया गया। कंटेनरों को ट्रैक से हटाने के बाद ओएचई लाइन को दुरुस्त करने का काम शुरू किया गया। अभी फिलहाल दोनों ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही बंद है। रेलवे अधिकारी के अनुसार अभी फिलहाल ट्रैक बंद है। ट्रैक के शाम तक ही दुरुस्त होने की संभावना है। इस घटना के चलते तरावड़ी रेलवे स्टेशन से आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। वो सबके सब इस आस में आये थे कि रोज की तरह ही ट्रैन पकड़ेंगे लेकिन उन्हें सभी को निराश हो कर लौटना पड़ा।