स्कूटर: Hero का नया स्कूटर Xoom लॉन्च, Honda Activa, Honda Dio और TVS Jupiter से सीधे मुकाबले को तैयार।

स्कूटर: Hero का नया स्कूटर Xoom लॉन्च, Honda Activa, Honda Dio और TVS Jupiter से सीधे मुकाबले को तैयार।

ऑटो – स्कूटर: Hero का नया स्कूटर Xoom लॉन्च, Honda Activa, Honda Dio और TVS Jupiter से सीधे मुकाबले को तैयार। देश की सबसे बड़ी द्विपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार हीरो मोटोकॉर्प ने अपने स्कूटर प्रोफाइल को बड़ा करते हुए अपने पॉपुलर स्कूटर Xoom 110 का नया एडिशन Combat Edition लॉन्च कर दिया है। यह इस सेगमेंट में का एक महंगा स्कूटर है। इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 80,967 रुपये रखी गई है। इस स्कूटर जेट फाइटर ग्राफिक्स के उतारा गया है। इसमें मैट शो ग्रे कलर आपको मिलेगा। नया Xoom ऐसे राइडर्स को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है जो स्कूटर में पावर, स्टाइल और एडवांस्ड फीचर्स सब कुछ एक साथ चाहते हैं।

नया Xoom एक स्टाइलिश स्कूटर है जो आज के यूथ के दिलों को निश्चित की भाने वाला है। कंपनी ने इस स्कूटर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। नए Xoom में 110.90 cc का एयरकूल्ड इंजन लगा है जो 8.05 bhp और 8.70 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इस स्कूटर में 12 इंच के व्हील्स देगी। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस स्कूटर में 190mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलेगी।

हीरो Xoom के नए एडिशन में बड़े साइज़ वाले व्हील्स दिए गये हैं। इसमें कार्नर बेन्डिंग लाइट्स मिलेगी जोकि टर्न करने समय काफी उपयोगी साबित होने वाली है। नए एडिशन में नया डिजिटल स्पीडोमीटर मिलेगा जिसमें स्मार्टफोन को ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें कॉलर ID और SMS की जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही ग्लोव बॉक्स में मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए एक USB पोर्ट भी मिलेगा स्कूटर का व्हीलबेस 1300mm, चौड़ाई 731mm लम्बाई 1881 और उंचाई 1118mm होगी।