Apple Glow Time Event 2024: विश्व की सबसे बड़ी फोन निर्माता कंपनी एप्पल की लॉन्च इवेंट में iPhone16Pro, Apple AirPods, AppleWatch की नई सीरीज की लॉन्चिंग।

Apple Glow Time Event 2024: विश्व की सबसे बड़ी फोन निर्माता कंपनी एप्पल की लॉन्च इवेंट में iPhone16Pro, Apple AirPods, AppleWatch की नई सीरीज की लॉन्चिंग।

TechnologyAppleGlowTimeEvent2024: विश्व की सबसे बड़ी फोन निर्माता कंपनी एप्पल की लॉन्च इवेंट में iPhone16Pro, Apple AirPods, AppleWatch की नई सीरीज की लॉन्चिंग। Apple द्वारा आज रात एक बड़े इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस इवेंट के दौरान कंपनी iPhone 16 सीरीज के अलावा कई और प्रोडक्ट से पर्दा उठाएगी। इस इवेंट्स में Apple Airpods, Apple Watch और बहुत कुछ हो सकता है। अभी यह इवेंट लाइव जारी है। कंपनी के CEO एक एक करके सभी नई सीरीज के बारे में बता रहे हैं। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग को YouTube, Apple TV आदि पर देखा जा सकता है।

इवेंट की शुरुआत Apple Watch Series 10 के लॉन्च से हुई है। इसमें बड़े साइज की स्क्रीन, पतला डिजाइन और बेहतर ड्यूरेबिलिटी मिलेगी। लीक्स पर गौर करें तो इसमें कई हेल्थ फीचर्स को शामिल किया गया है। Apple Watch Series 10 में फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट भी मिलेगा। सैमसंग की तरह ही Sleep Apnea फीचर भी शामिल किया है। परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने इस वॉच में S10 चिप का इस्तेमाल किया है। इसमें यूजर्स को कई AI फीचर्स मिलेंगे। ये क्रैश डिटेक्शन जैसे फीचर्स से लैस होगी। इस पर आप डबल टैप जैसे फीचर का इस्तेमाल कर पाएंगे। ये डिवाइस WatchOS 11 के साथ आएगा।

आज के इस बड़े इवेंट में कंपनी ने Apple Watch Ultra 2 को भी लॉन्च कर दिया है। इसमें आपको पूरानी Apple Watch Ultra 2 वाला ही डिजाइन लैंग्वेज मिलता है। कंपनी ने इस बार Satin Black कलर ऑप्शन दिया है। इसमें आपको Sleep Apnea डिटेक्शन फीचर भी मिलेगा। ये पहला मौका है जब कंपनी ने Apple Watch Ultra को एक से ज्यादा कलर में लॉन्च किया है। ये नई डिजाइन आईफोन लवर्स के मन को लुभाने वाली है।

Apple ने आज अपनी iPhone 16 लाइनअप को लॉन्च कर दिया है। इस दौरान iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max भी शामिल हैं। इस बार डिजाइन में थोड़े बदलाव देखने को मिले हैं। कैमरा एलाइनमेंट में बदलाव होगा। Apple के आज के इवेंट के दौरान iOS 18 के रोलआउट का ऐलान किया जा सकता है। इसके साथ ही #iPadOS 18, #watchOS 11 और tvOS 18 से भी पर्दा उठाया जा सकता है। आज के इवेंट में न्यू Apple Airpods को लॉन्च किया जा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बार फॉर्थ जनरेशन #AirPods भी दस्तक देंगे। इसमें बेहतर ऑडियो क्वालिटी, बेहतर नॉइस कैंसिलेशन, USB-C पोर्ट मिलेगा।