US President Election: अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले चुनाव की प्रेसिडेंशियल डिबेट डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच आज।

US President Election: अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले चुनाव की प्रेसिडेंशियल डिबेट डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच आज।

US President Electionअमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले चुनाव की प्रेसिडेंशियल डिबेट डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच आज, कौन किस पर हावी होगा? इसी डिबेट में होगा फैसला। डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच प्रेसिडेंशियल डिबेट मंगलवार को होनी है। कमला हैरिस के लिए यह पहली बार होगा की वो प्रेसिडेंशियल डिबेट में अपना पक्ष रखेंगी। वैसे, जो बाइडन की जगह लेने के बाद से उनकी लोकप्रियता में तेजी से वृद्धि हुई है।

बतादें, पिछला डिबेट राष्ट्रपति जो बाइडन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच हुआ था, जिसमें निराशाजनक प्रदर्शन के बाद बाइडन को दौड़ से बाहर होना पड़ा। उन्होंने 21 जुलाई को अपने उत्तराधिकारी के रूप में हैरिस का समर्थन किया था। बहस के बाद कमला हैरिस और उनके रनिंग मेट टिम वाल्ज कई राज्यों का दौरा करेंगे। 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अब 60 दिनों से भी कम समय बचा है। हैरिस गुरुवार को उत्तरी कैरोलिना में दौरे की शुरुआत करेंगी और शुक्रवार को पेंसिल्वेनिया जाएंगी।

वहीं, डोनाल्ड ट्रंप ने इंटरनेट मीडिया पर एक चेतावनी पोस्ट की है, जिसमें चुनाव में बेईमानी में शामिल होने वालों को जेल में डालने की धमकी दी गई है। उन्होंने चुनाव की शुचिता पर फिर से संदेह पैदा किया है। उन्होंने कहा कि कृपया सावधान रहें। यह कानूनी जोखिम वकीलों, राजनीतिक कार्यकर्ताओं, दानदाताओं, अवैध मतदाताओं और भ्रष्ट चुनाव अधिकारियों तक फैला हुआ है।

इस बीच, अमेरिका में चल रहे चुनावी माहौल में तरह तरह की टिप्पणियां की जा रही हैं। रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया जखारोवा ने रविवार को यहां तक कह दिया कि अमेरिका में चल रहा राष्ट्रपति चुनाव अभियान एक नारकीय शो और हैलोवीन में बदल गया है, जिसमें पूरी तरह से पागलपन देखा जा रहा है। गौरतलब है कि पश्चिमी देशों में हैलोवीन त्योहार अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए मनाया जाता है।