अमेरिका में मंदी की निरंतरता के चलते भारत के शेयर बाजार में मचा हाहाकार, 2500 प्वाइंट से अधिक का गोता लगाकर 78531 पर पहुंचा बाजार।

अमेरिका में मंदी की निरंतरता के चलते भारत के शेयर बाजार में मचा हाहाकार, 2500 प्वाइंट से अधिक का गोता लगाकर 78531 पर पहुंचा बाजार।

#SENSEX#NIFTY: अमेरिका में मंदी की निरंतरता के चलते भारत के शेयर बाजार में मचा हाहाकार, 2500 प्वाइंट से अधिक का गोता लगाकर 78531 पर पहुंचा #बाजार। वैश्विक बाजार में भारी #बिकवाली के बीच सोमवार की सुबह भारतीय #शेयरबाजार में हाहाकार दिखा। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन #सेंसेक्स 2500 अंकों से अधिक फिसल गया। अमेरिका में संभावित मंदी की आशंका के कारण निवेशकों की ओर से जोखिम वाली परिसंपत्तियों से दूर करने के बीच सेंसेक्स सोमवार के सत्र में 2,400 अंक से अधिक की गिरावट के साथ खुला। दूसरी ओर, #निफ्टी भी बिकवाली के बाद कमजोर होकर 24200 के नीचे पहुंच गया। शुरुआती कारोबार के दौरान टाइटन के शेयरों में 9% तक की गिरावट दिखी।

बाजार एक्सपर्ट्स के मुताबिक, वैश्विक शेयर बाजारों में तेज गिरावट का मुख्य कारण अमेरिकी अर्थव्यवस्था में नरमी की आशंका को माना जा रहा है। अमेरिका में जुलाई में रोजगार सृजन में गिरावट दिखी है। बेरोजगारी दर में 4.3% की तेज वृद्धि आई है। मध्य पूर्व में भू-राजनीतिक तनाव भी बाजार में गिरावट का एक प्रमुख कारण है। आज सुबह निक्केई में 4% से ऊपर की गिरावट जापानी बाजार में संकट का एक संकेतक है। निवेशकों को इस करेक्शन में खरीदारी करने की जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। बाजार के स्थिर होने का इंतजार करें।