खेल – Cricket head coach : लंबे इंतजार के बाद गौतमगंभीर बने भारतीय क्रिकेट टीम के नये हेड कोच, जय शाह ने सोशल मीडिया पर की आधिकारिक घोषणा।

खेल – Cricket head coach : लंबे इंतजार के बाद गौतमगंभीर बने भारतीय क्रिकेट टीम के नये हेड कोच, जय शाह ने सोशल मीडिया पर की आधिकारिक घोषणा।

खेलCricket head coach : लंबे इंतजार के बाद गौतमगंभीर बने भारतीय क्रिकेट टीम के नये हेड कोच, जय शाह ने सोशल मीडिया पर की आधिकारिक घोषणा। पूर्व भारतीय सलामी बल्‍लेबाज गौतम गंभीर को भारतीय टीम का हेड कोच नियुक्‍त किया गया है। बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी। गंभीर अब राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्‍त हो गया था। तब से हर कोई नये हेड कोच का नाम जानने के लिए उत्सुक था। हालांकि, पिछले 3 महीने से ज्यादा समय से मीडिया में हेड कोच के लिए गौतम गंभीर के नाम के ही चर्चे थे।

जय शाह ने X (Twitter) पर लिखा, “मुझे गौतम गंभीर को भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच के रूप में स्वागत करने हुए बेहद खुशी हो रही है। आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते समय को करीब से देखा है। अपने पूरे करियर में कठिनाइयों का सामना करने और विभिन्न भूमिकाओं में शानदार प्रदर्शन करने के बाद, मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए एक सही व्यक्ति हैं। Team India के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके ढेर सारे अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज्यादा डिमांडिंग इस कोचिंग रोल को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है। बीसीसीआई इस नई यात्रा पर उनका पूरा समर्थन करता है।”